क्या प्रेम वही …

💓क्या प्रेम वहीं है, जैसा हम सोचते है???💓

आखिर प्रेम है क्या?? हम समझते क्या है प्रेम के बारे में? क्या हम जैसा सोचते है वहीं सही मायने में प्रेम होता है?? प्रेम प्रचलन में है, हम जो टेलीविजन पर फिल्मों में बहुत उम्दा तरीके से लिखी हुई कहानियों के बेहतरीन चित्रण को देखते आ रहे है, जिसमे दिखाए हुए प्रेम के हर एक मापदंड को, प्रेम प्रसंग को एवं उससे जुड़ी हर घटना को, वार्तालाप को हमने एक आदर्श स्थिती मान लिया है और उनके आधार पर हम अपने प्रेमी की खोज में निकल पड़ते है। वास्तविकता में वे भावनाएं प्रेम नहीं एक भ्रम होती है, छलावा होती है जो हम स्वयं के साथ करते है, हमारा मस्तिष्क हमारे हृदय को भ्रमित करता है अपने दिमाग में संग्रहीत विचारों के आधार पर।

किसी को देखते ही प्रेम हो जाना , किसी की बातों पार मोहित हो जाना, किसी की विद्वता तो किसी की पर्सनैलिटी से उस पर दिल आ जाना ये प्रेम नहीं मात्र आकर्षण होता है,,,,,,,,, और मान लीजिए कि आपको इन सब बातों से प्यार नहीं हुआ आपके किसी के साथ रहने पर उसे करीब से जानने के बाद उसकी अच्छी आदतों से प्रेम हुआ है तो क्या वह सच में प्रेम ही है??

इस प्रेम नमक बीमारी से ग्रसित होने के बाद आप उनसे बात ना होने पर आपका में बेचैन होने लगेगा, आप अपनी राह से भटक जाएंगे घंटो बातें करना, दिन भर अपने प्रेमी के ख्यालों में मगन रहना, दोनों की ख़ुशी एक दूसरे के साथ रहने में है तो अगर आप इसे प्रेम कहते है तो ये भी मिथ्या मात्र है।

प्रेम तो एक पवित्र देव पूजा के समान होता है जो उन्मुक्त होता है, हर बंधनों से आजाद होता है, जहां किसी से कोई अपेक्षाएं नहीं होती आकांक्षाएं नहीं होती केवल प्रेम ही प्रेम होता है। जब हम किसी से सच्चा प्रेम करते है तो वोह भी हमारे साथ प्रेम में है या नहीं ये मायने भी रखता , मायने रखती है तो बस हमारी भावनाएं। एक प्रेमी सदा अपने प्रेम की भलाई के बारे में सोचता है उसे आगे बढ़ने में सहायता करता है, उसे अपने जीवन में सफल होने अपने लक्ष्य प्राप्त करने को प्रेरित करता है।

सच्चा प्रेम वोह नहीं होता जो तुम जैसे हो वैसे तुम्हें पसंद करे, कहा बदलाव की कोई गुंजाइश ना हो, सच्चा प्रेम सदा आपके जीवन में बदलाव का कारण होता है, सच्चा प्रेम आपको आसमानों की ऊंचाइयों तक ले जाने का प्रयास करेगा आपको हमेशा आपका एक बेहतर रूप प्रदान करने की कोशिश करेगा ।।।सच्चा प्रेमी आप में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा, आपको एक बेहतर इंसान बनाएगा।

💌✨✨जिनसे आप प्रेम करते है उनकी सफलता के सफ़र में सीढ़ी का काम कीजिए, रोड़े का नहीं, प्रेम समय देने का नाम नहीं है प्रेम समय पर साथ देने का नाम है✨✨💌

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on whatsapp
WhatsApp
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Post Author

Newsletter

Make sure to subscribe to our newslatter and be the first to know the news

Total Post Views

View 4976

Topics

Try Short Blogging

FOR FREE

It's free blog spot and
completely risk free